बॉलीवुड स्टार्स का बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन, बॉडी बनाने के लिए खाया जम के जंक फ़ूड , जानिए नाम और फिल्म

बॉलीवुड स्टार्स का बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन

बॉलीवुड स्टार्स का बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन सभी लोगों को बहुत पसंद आता है, एक बढ़िया फिल्म में हीरो की लोक और पर्सनेलिटी बहुत ही मायने रखती है और कई बड़े स्तर भी इसको बखूबी निभाते हैं पर हम आज कुछ ऐसे बॉलीवुड एक्टर्स की बात करेंगे जिन्होंने अपने फिल्म को बढ़िया बनाने के लिए अपने पूरे बॉडी को बदल डाला उन्होंने फिल्म के किरदार को सच में सामने लाने के लिए बहुत मेहनत की।

आज के इस लिस्ट में हम टॉप 9 ऐसे एक्टर का नाम बताने वाले हैं जिन्होंने अपनी बेशुमार एक्टिंग और किरदार को निभाने के लिए बॉडी ट्रांसफॉरमेशन किया है, जानने के लिए बने रहे हमारे साथ

कार्तिक आर्यन

यूं तो कार्तिक आर्यन बॉलीवुड के एक नए एक्टर हैं इन्हें सोनू के टीटू की स्वीटी और भूल भुलैया 2 जैसे फिल्मों के लिए जाना जाता है पर 2022 में आई फिल्म रेडी में इन्होंने एक डेंटिस्ट के किरदार को निभाने के लिए 15 किलो तक का भारी वजन जन किया था जो उनके इस डॉक्टर के किरदार में जान भर दिया था।

बॉलीवुड स्टार्स का बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन
कार्तिक आर्यन

फिल्म कार्तिक आर्यन थोड़े मोटे और तगड़े दिख रहे थे जो आम फिल्मों में नहीं दिखते, बता दे की कार्तिक आर्यन एक नए और बॉलीवुड के फिटेस्ट एक्टर्स में से एक हैं। लोगों को कार्तिक आर्यन की एक्टिंग भी बहुत पसंद आती है और उनको फिल्म को लेकर इतना सीरियस रहना बहुत अच्छी बात है।

बॉबी देओल

हाल ही में आई फिल्म एनिमल ने बॉक्स ऑफिस पर वर्ल्डवाइड काफी बढ़िया कलेक्शन किया। उस फिल्म में बॉबी देओल का कुछ लिमिटेड सिन था, जिसमे उन्हें एक फिट विलेन के रूप में देखना था बस उतने ही सेन के लिए बॉबी देओल ने चार महीने जिम के चक्कर काटी और एक तगड़ी और फिट बॉडी प्राप्त की।

बॉबी देओल
बॉबी देओल

बॉबी देओल का इस फिल्म के लिए मेहनत हमें फिल्म में साफ दिख रहा था। लोगों को फिल्म के मैन एक्टर रणबीर कपूर से ज्यादा बॉबी देओल की एंट्री पसंद आई। उन्होंने अपने फिल्म के सीन को बखूबी निभाया जिसे लोग अभी भी याद कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें :- कितने पढ़े लिखे है बॉलीवुड के ये स्टार किड्स: इस स्कूल और यूनिवर्सिटी से किए है पढ़ाई, फीस जान के हो जाएंगे हैरान

रणवीर सिंह

रणवीर सिंह अपने फिल्मों के हिसाब से अपने बॉडी ट्रांसफॉरमेशन करते रहते हैं हम उनकी बॉडी ट्रांसफॉरमेशन पद्मावत फिल्म में देख सकते हैं जिसमें उन्होंने अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाया है उसके लिए उन्होंने काफी सारा वजन बढ़ाया था।

रणवीर सिंह
रणवीर सिंह

इस फिल्म के साथ ही उन्होंने गली बाय फिल्म में भी एक पतले से लड़के का किरदार निभाया, जिसके लिए उन्हें अपना काफी सारा वजन कम करना पड़ा। साथी मूवी 83 के लिए उन्होंने कपिल देव जैसा बनने की कोशिश में कोई कसर नहीं छोड़ी वह फिल्म में एकदम कपिल देव के जैसे ही लग रहे थे।

रणदीप हुडा

रणदीप हुडा ने फिल्म सरबजीत में सरबजीत का किरदार निभाने के लिए अपना 20 किलो तक का वजन मात्र 28 दिनों में काम किया था। यह अभी तक का बॉलीवुड में सबसे हैरान कर देने वाला बॉडी चेंज है जिसे देखकर लोग लोगों को अपने आंखों पर विश्वास नहीं हुआ।

रणदीप हुडा
रणदीप हुडा

फिल्म के लिए रणदीप ने बहुत मेहनत की थी इस बॉडी ट्रांसफॉरमेशन के बाद वह सही से चल भी नहीं पा रहे थे। उसके बावजूद भी उन्होंने अपने किरदार को बखूबी निभाया और यह फिल्म भी लोगों को बहुत पसंद आई साथ ही उनकी एक्टिंग ने भी लोगों का दिल जीत लिया।

आमिर खान

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्ट कहे जाने वाले आमिर खान ने एक से बढ़कर एक बॉडी ट्रांसफॉरमेशन किया है। आमिर खान अपने बॉडी ट्रांसफॉरमेशन के लिए बहुत ही फेमस है। फिल्म दंगल में उनके दो रूप दिखाए गए पहले में हम उन्हें एक फिट चैंपियन के रूप में देखते हैं और दूसरे ही पार्ट में वह एक मोटे आदमी का किरदार निभाते हैं।

आमिर खान
आमिर खान

इस फिल्म के पहले भाग के लिए उन्होंने जिम जाकर अपनी बढ़िया बॉडी बनाई थी, और दूसरे पाठ के लिए उन्होंने जंक फूड खाकर अपना वेट 96 किलो तक बढ़ाया था जो बॉलीवुड में बहुत ही बड़ी बात है। इस फिल्म में आमिर खान की बहुत ही अच्छी परफॉर्मेंस रही और यह भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी है।

आमिर खान ने फिल्म मंगल पांडे के लिए कुछ सालों तक अपने बाल बढ़ाए और किसी भी फिल्म को करने से मना कर दिया। इन्होंने द ठग्स का हिंदुस्तान फिल्म को सुपरहिट बनाने के लिए अपने नाक और कान को भी छिदवाए जिससे पता चलता है कि आमिर खान अपने किरदार को लेकर कितना सीरियस रहते हैं।

फरहान अख्तर

फरहान ने ‘भाग मिल्खा भाग’ में अपने किरदार के लिए सख्त डाइट फॉलो की थी। उन्होंने चावल, सब्ज़ी और रोटी को खाना बंद कर दिया था। उन्होंने फलों और सब्जियों से कार्ब्स लिए। एक सैनिक के रूप में अपने पहले लुक के लिए, वह रोजाना 5 लीटर पानी के साथ 3,500 कैलोरी की खफ्त करते थे। उन्होंने कठोर बॉडी ट्रेनिंग भी लिया।

फरहान अख्तर
फरहान अख्तर

यह फिल्म भारत के फ्लाइंग जट्ट कहे जाने वाले मिल्खा सिंह के जीवनी पर आधारित थी। इस फिल्म में फरहान अख्तर ने अपनी बहुत ही बढ़िया परफॉर्मेंस दिया था। इस फिल्म को देखने के बाद मिल्खा सिंह के आंखों में आंसू आ गए थे जिससे आप अंदाजा लगा सकते हैं की फिल्म कितनी हिट रही होगी।

ये भी पढ़ें :- बन रही नई रामायण: रणबीर कपूर दिखेंगे राम के अवतार में, सनी देओल बनेंगे हनुमान, पल्लवी बनेगी सीता, नितेश तिवारी डायरेक्टर

शाहिद कपूर

शाहिद कपूर ने फिल्म कबीर सिंह के लिए अपनी अभी तक की सबसे बड़ी बॉडी ट्रांसपोर्टेशन को अंजाम दिया था इन्होंने एक ही फिल्म में 8 किलो तक का वजन बढ़ाया और बाद में 14 किलो तक का वजन कम भी किया था।
फिल्म शाहिद कपूर को कबीर सिंह के दाढ़ी को बढ़ाने के लिए लंबे समय तक इंतजार करना पड़ा।

शाहिद कपूर
शाहिद कपूर

शाहिद कपूर की फिल्म कबीर सिंह बॉक्स ऑफिस और वर्ल्ड वाइड एक धमाकेदार फिल्म साबित हुई थी। लोगों ने इस फिल्म को अपना बहुत सारा प्यार दिया और लोगों को शाहिद कपूर का कबीर सिंह का यह किरदार आज भी देखने का मन करता है।

रितिक रोशन

ऋतिक कपूर की संजय लीला भंसाली के साथ बनाई फिल्म गुजारिश के लिए उन्हें एक बड़ा बॉडी ट्रांसफॉरमेशन करना पड़ा था। उन्होंने अपने वजन को बढ़ाने के लिए काफी सारे समोसे खाए थे और फिल्म में उन्हें एक मोटा और तगड़ा शरीर मिला था।

रितिक रोशन
रितिक रोशन

रितिक रोशन की हाल ही में आई फिल्म फाइटर में भी उनके बॉडी में कुछ बदलाव नजर आए। फिल्म ऋतिक रोशन की बॉडी एकदम फिट लग रही थी, रितिक रोशन ने इस लोक के पीछे अपनी स्ट्रिक्ट डाइट का कारण बताया था।

सलमान खान

सलमान खान की फिल्म सुल्तान में उन्होंने एक रेसलर का किरदार निभाया था जिसके लिए उन्हें अपनी बॉडी को तीन बार ट्रांसफॉर्म करना पड़ा। फिल्म को करने के लिए सबसे पहले सलमान खान ने अपना 10 किलो वजन बढ़ाया। बाद में फिल्म के बीच सीन के लिए उन्होंने अपने वजन को 75 से 82 किलोग्राम तक ले गए। और फिल्म के अंत में उन्होंने तकरीबन 100 किलो तक वजन बढ़ाया।

सलमान खान
सलमान खान

सलमान खान के फिल्म सुल्तान को देखकर लोगों को अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ क्योंकि एक फिल्म में अपना तीन-तीन बॉडी ट्रांसफॉरमेशन करना एक अपने आप में ही एक बड़ी बात है। साथी में फिल्म ने भी बढ़िया परफॉर्म किया फिल्म सलमान खान की अच्छी पेशगी नजर आई।

ये भी पढ़ें :- कश्मीर के मामले पर बनेगी यामी गौतम की फिल्म, रह जायेगे दंग फिल्म देखकर। इस दिन लगेगी सिनेमाघरों में

बॉलीवुड के यह सितारे अपने फिल्म को लेकर बहुत ही इंटरेस्टेड होते हैं और अपने रोल को बखूबी निभाने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं। यह चीज हमें फिल्मों में साफ नजर आती है। इनमें से सारे फिल्मों ने कहीं ना कहीं लोगों को बहुत ही पसंद आ रहे थे। ऐसे ही फिल्मी जगत से जुड़े ताजा खबरों के टॉप खबर के साथ बने रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top