अब लें जाएं घर Fortuner सिर्फ ₹6.44 लाख के डाउन पेमेंट पर, हाथी को बनाए अपना साथी। जाने New EMI Plan

Fortuner

Fortuner टोयोटा का ऐसा कार है जिसका भौकाल हमे हर जगह देखने को मिलता है। इस कार से ज्यादातर बड़े नेता और अधिकारी चलते है जिनका इस गाड़ी के वजह से दबदबा और भी बढ़ जाता है। इस गाड़ी में हर लोगों को बैठने कान करता है, अगर आपकी इनकम 80 हजार से 1 लाख तक है तो अब आप इस कार को अफोर्ड कर सकतें हैं। नीचे आपको फॉर्च्यूनर की कीमत और EMI प्लान के बारे में जानकारी दी गई है।

Fortuner
Fortuner

Fortuner की कीमत

फॉर्च्यूनर की कीमत इसके वेरिएंट और फीचर के हिसाब से रखी गई है। फॉर्च्यूनर के बेस वेरिएंट की कीमत ₹33.43 लाख एक्स-शोरूम से शुरू होके टॉप वेरिएंट की कीमत ₹51.41 लाख एक्स-शोरूम तक जाता है। इसके ऑन रोड प्राइज की बात करें तो टैक्स जोड़ कर इस गाड़ी के बेस वेरिएंट की कुल कीमत ₹38.43 लाख हो जाती है।

SUV
Fortuner in White Color

Fortuner डाउन पेमेंट और EMI प्लान

इस गाड़ी को खरीदने के कई तरीके है, यह कार अब EMI पर उपलब्ध है जो सबसे बढ़िया तरीका है। इस कार को आप ₹6.44 लाख रुपए के डाउन पेमेंट पर अपने घर ले जा सकते हैं। उसके बाद आपकी हर महीने की ₹68,529 रूपए की EMI कर दी जाएगी। जिसे आपको 5 साल के अंतरगत जमा करनी होगी। इस EMI के लिए आपको 10% दर ब्याज की हिसाब से इस कार की टोटल कीमत ₹41,11,140 हो जायेगी। यह प्लान आपके बैंक के हिसाब से थोड़ा कम और ज्यादा हो सकता है, ज्यादा जानकारी के लिए अपने नजदीकी डीलर से मिले।

[wptb id=4314]

इस गाड़ी को खरीदने से पहले इसके सारे फीचर्स पर जरूर नजर डालें —

Fortuner की कीमत

Fortuner फीचर्स

Exterior Look & Design

फॉर्च्यूनर देखने में बहुत बड़ा और ऊंचा लगता है, जो अंदर बैठने में महसूस भी होता है। बाहर का डिजाइन बहुत ही बवाल किया गया खासकर इसका बोनट और डिगी जो इसके बाहरी लुक को बढ़ा देते हैं। यह एक SUV कार है जिसका कूल वजन 2735 किलो ग्राम है, इस कार में हमे 5 डोर्स देखने को मिलता है। इस कार का डाइमेंशन 4795mm लंबा, 1855mm चौड़ा, 1835mm ऊंचा है, जो बेसक एक लंबी और बड़ी कार है।

Tyre: इस कार का टायर कार की तुलना में बड़ा है जिसकी साइज 17-18 इंच डायमीटर में होती है और इसकी चौड़ाई 7.5-8 इंच है। फॉर्च्यून के टायर के वजह से इसके व्हील बेस इसकी हाइट 2745mm हो जाती है।

Interior

यह टोयोटा का लक्जरी कार जिसमे आपको लक्जरी इंटीरियर भी मिलेगा। इस कार का अंदर का पार्ट कमाल का है जिसमे कई नए फीचर दिए गए हैं। कार में आपको लक्जरी और कंफर्ट देखने को मिलेगा। डैशबोर्ड पर सेंटर कंसोल के आसपास और यहां तक कि डोर पैड पर कई सॉफ्ट टचप्वाइंट दिए गए हैं। डैशबोर्ड का हेड भी लेदर से डेकोरेट किया गया है। इस कार में आपको 7 सीट देखने को मिलेगी जो बैठने में बड़ा और आरामदायक लगेगा।

Tech: इंटीरियर टेक्नॉल्जी में भी कम नही है इसमें ऑटो मोड का फंक्शन देखने को मिलता है। एक बड़ा और शानदार इंफोटेनमेंट डिस्प्ले देखने को मिलता है जिसका डिस्प्ले साइज 8 इंच का है। जो पूरा स्मार्ट फंक्शन के साथ आता है जैसे स्मार्ट पार्किंग, फ्यूल स्टेटस, ब्लूटूथ, कॉलिंग सिस्टम और इसमें स्पीकर, मोबाइल चार्जिंग, एयर कंडीशनर का फीचर भी देखने को मिलता है।

Safety

सेफ्टी की बात करें तो इसमें सीटबेल्ट वार्निंग, 7 एयर बैग, सेंटर लॉकिंग, एंटी लोक ब्रेकिंग सिस्टम, चाइल्ड सेफ्टी, साइड एयर बैग जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेगा जो एक बहुत जरूरी चीज है।

[wptb id=4316]

Engine

इस में बहुत शक्तिशाली इंजन का इस्तेमाल हुआ है। इसमें 4 सिलेंडर, 2755 cc का इंजन लगाया गया है। यह 3000-3400rpm पर 201.15bhp मैक्स पावर और 1600-2800rpm पर 500Nm का मैक्स टॉर्क पैदा करता है। इसमें आपको 6 गियर स्पीड देखने को मिलता है जो मैनुअल और एटोमैटिक दोनो है।

Performance

इसका परफॉर्मेंस भी बढ़िया देखने को मिलता है गाड़ी की टॉप स्पीड 190 kmph का मिलता है, गाड़ी का फ्यूल टैंक 80 ltr है, और इसका माइलेज 10-14.4 kmpl का है। फॉर्च्यूनर को आप ऑफिशियल और दैनिक जीवन के लिए लें सकतें हैं। इस कार से आप रोड ड्राइविंग के साथ साथ ऑफ रोडिंग भी कर सकतें हैं इसमें आपको 3 ड्रिविंगो मोड देखने को मिलेगा जिसमे इको, नॉर्मल और स्पोर्ट मोड देखने को मिलेगा।

[wptb id=4315]

ये भी पढ़ें—

2024 में मचाएगी तबाही Hollywood की ये 5 फिल्में तोड़ेगी सारे रिकॉर्ड। जानिए रिलीज डेट

Samsung के इस फोन में है 6000 mAh की बड़ी बैटरी और 5G नेटवर्क जाने किमत

Middle-Class के लिए सबसे बढ़िया मौका, MG Comet EV, जानिए इसके ये Advance फीचर्स

Middle-Class के लिए सबसे बढ़िया मौका, MG Comet EV, जानिए इसके ये Advance फीचर्स

अब ले जाइए घर Royal Enfield की बाइकें बस ₹20,000 के कीमत में। New Year Offer जल्दी करें छूट न जाए मौका !!

iPhone को भी कर देगा फेल Vivo का ये फोन, 50 मेगापिक्सल के 3 कैमरा 5400 mAH बैटरी  के साथ

Verna में इतना ज्यादा फीचर्स , इतने कम प्राइज में Sunroof भी मिलेगा। जानिए कीमत

ऐसे से ही नए गाड़ियों के EMI प्लान के लिए Top Khbar के Notification को Allow करें 
धन्यवाद!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top